भारी बारिश की चेतावनी पर प्रशासन सतर्क

रुडकी। अगले तीन दिन में भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर प्रशासन अभी से बाढ़ सुरक्षा और बचाव के इंतजामों में जुट गया है। एसडीएम ने लक्सर और खानपुर की सभी चार बाढ़ राहत चौकियों पर तैनात कर्मचारियों को 24 घंटे चौकियों पर मौजूद रहकर तहसील कंट्रोल रूम को जानकारी मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के भीतर मैदानी और पहाड़ी क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसे देखते हुए प्रशासन पहले से ही सतर्क हो गया है।
एसडीएम कौस्तुभ मिश्र ने बताया कि लक्सर के रायसी, भिक्कमपुर और खानपुर के गोवर्धनपुर, माड़ाबेला में बाढ़ राहत चौकियों पर राजस्व, स्वास्थ्य, आंगनबाड़ी, पशुधन, ग्राम्य विकास विभाग के कर्मचारी तैनात हैं। इन सभी को अगले 72 घंटे तक अपनी चौकियों पर मौजूद रहने तथा हर चार घंटे के बाद तहसील कंट्रोल रूम को सूचित करते रहने के निर्देश दिए गए हैं। बताया कि आपदा की दृष्टि से संवेदनशील सभी गांवों के जन प्रतिनिधियों को भी सतर्क रहने को कहा गया है। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर बचाव के भी सारे इंतजाम कर लिए गए हैं।
आपूर्ति विभाग ने बाढ़ की दृष्टि से संवेदनशील गांव बालावाली, कलसिया, माड़ाबेला, चंदपुरी खुर्द, दल्लावाला, जोगावाला, कुड़ी भगवानपुर, महाराजपुर खुर्द, रणजीतपुर, रामपुर रायघटी, नंदपुर व गंगदासपुर की राशन दुकानों पर जुलाई तक का राशन भिजवा दिया है। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी केके अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की है। इन नंबरों पर दें आपदा की सूचनामुख्य कंट्रोल रूम : 1077 तहसील कंट्रोल रूम : विजयपाल राणा 9719263545 चौकी माड़ाबेला : कुंवर सिंह रावत 7895307411 चौकी गोवर्धनपुर: डॉ. रविंद्र कुमार 8191999389 चौकी रायसी: भरत सिंह रावत 9456305653 चौकी भिक्कमपुर: डॉ. पीके सिंह 8449241904

Facebook Comments

Random Posts