2017 में 5 नई फिल्मों को रिलीज करेंगे अक्षय कुमार

akshay-kumar500

बालीवुड के इस दौर में अक्षय कुमार अकेले ऐसे सितारे बन चुके हैं, जिनकी अगले साल एक के बाद एक 5 फिल्में रिलीज होंगी। 2017 में रिलीज होने वाली अक्षय कुमार की फिल्मों में सुभाष कपूर की जाली एलएलबी की सिक्वल के अलावा, सुपरस्टार रजनीकांत के साथ रोबोट का सिक्वल, नीरज पांडे के साथ क्रैक, निर्देशक शिवम नायर की नाम शबाना और हाल ही में शुरु हुई टायलेट-एक प्रेम कथा, जिसका निर्देशन सिद्धार्थ गरिमा कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार, अगले साल सबसे पहले जाली एलएलबी रिलीज होगी। इसके लिए 10 फरवरी की तारीख तय हो चुकी है। सुभाष कपूर ने अरशद वारसी, अमृता राव और बोमन ईरानी के साथ जाली एलएलबी बनाई थी। अक्षय कुमार की फिल्म इसकी सिक्वल है। इसमें वे वकील का रोल कर रहे हैं। सुपर स्टार रजनीकांत के साथ अक्षय कुमार पहली बार रोबोट के सिक्वल में नजर आएंगे। इसमें वे विलेन के रोल में है, जो चिट्टी से टकराएगा। इस फिल्म के लिए अक्षय एक बड़ा शेडयूल कर चुके हैं। इसकी रिलीज तारीख अभी घोषित नहीं हुई है, लेकिन कहा जा रहा है कि अगले साल के अंत तक, यानी दिसंबर में इसके रिलीज होने की उम्मीद है।

नीरज पांडे के साथ अक्षय कुमार स्पेशल 26 से लेकर बेबी, रुस्तम फिल्में कर चुके हैं। अब ये जोड़ी क्रैक बनाने जा रही है। इस फिल्म की घोषणा के साथ ही बता दिया गया था कि ये फिल्म अगले साल 15 अगस्त के मौके पर रिलीज होगी। जाहिर है कि इस फिल्म में भी देशभक्ति वाला एंगल है। अभी तक इसकी शूटिंग शुरु नहीं हो पाई है। कहा जा रहा है कि अक्षय कुमार जनवरी में इसकी शूटिंग शुरु करेंगे और 2 शेडयूल मे फिल्म पूरी हो जाएगी। शिवम नायर की फिल्म नाम शबाना में अक्षय कुमार का मेहमान रोल बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, अक्षय इसकी शूटिंग कर चुके हैं। ये फिल्म बेबी की तर्ज पर एक थ्रिलर फारमेट में बनाई जा रही है।

इसकी रिलीज डेट भी अभी तक तय नहीं है, लेकिन जून-जुलाई में इसके रिलीज होने के आसार हैं। 2017 में रिलीज होने वाली अक्षय कुमार की पांचवी फिल्म टायलेट एक प्रेम कथा होगी, जो स्वच्छ अभियान से जुड़ी एक कामेडी फिल्म बताई जा रही है। पिछले दिनों मथुरा में इस फिल्म के पहले शेडयूल की शूटिंग शुरु हुई। कहा जा रहा है कि दिसबर तक अक्षय इसकी शूटिंग पूरी कर लेंगे। इसकी रिलीज तारीख भी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन मोटे तौर पर माना जा रहा है कि इसे सितंबर-अक्तूबर में रिलीज के लिए लाइन में लगाया जा सकता है। इतना ही नहीं, 2018 के लिए भी अक्षय की दो फिल्मों की घोषणा हो चुकी है।

2018 में 15 अगस्त के मौके पर उनकी फिल्म गोल्ड रिलीज होगी, जो तीन बार हाकी का विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी बलबीर सिंह की जिंदगी पर है। गोल्ड के अलावा 2018 में अक्षय कोलेकर करण जौहर की कंपनी में बनने जा रही फिल्म भी शुरु होगी। फिल्मी कारोबार से जुड़े लोग मानते हैं कि अक्षय कुमार दूसरे सुपर सितारों से अलग तरीके से काम कर रहे हैं, इसलिए उनकी फिल्मों का कारोबार बेहतर होता जा रहा है। वे किसी भी फिल्म की शूटिंग को 2 महीने के अंदर निपटा देते हैं और 6 महीनों के अंदर फिल्म रिलीज के लिए तैयार हो जाती है।

जानकारों की राय में, अक्षय की फिल्मों का बजट 60 से 70 करोड़ के आसपास होता है, जबकि कमाई 120-140 करोड़ तक होती है। इस कमाई में थिएटरों के अलावा टीवी सैटेलाइट राइटस और म्यूजिक से मिलने वाली कमाई भी शामिल हैं। 1991 में अपनी पहली फिल्म से लेकर अब तक अक्षय की रिलीज फिल्मों की संख्या 125 है और इन फिल्मों से होने वाली कमाई 3500 करोड़ से ज्यादा मानी गई है। इस मुकाबले में अक्षय खान सितारों और दूसके बड़े सितारों को पीछे छोड़ चुके हैं।

Facebook Comments

Random Posts