पेट्रोल डीजल और एलपीजी की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ उत्तराखंड मैं आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

उत्तराखंड /देहरादून
आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की बेहताशा बढ़ती कीमतों का पुरजोर विरोध करती है। अंतरार्ष्टीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम निरन्तर घट रहे हैं, परन्तु केन्द्र सरकार 2014 के बाद से ही लगातार पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम बढ़ाकर जनता को लूट रही हैं।देहरादून में आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ने विरोध प्रदर्शन करके बढ़ी कीमतों को वापस लेने की माँग करते हैं. आम आदमी पार्टी का राष्ट्रीय विरोधी प्रदर्शन का कार्यक्रम सभी जिला मुख्यालयों पर किया जा रहा है तथा 30 सितम्बर को दशहरा के दिन “महँगाई का रावण” जलाकर इस राष्ट्रीय विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम का समापन होगा।
आज से तीन वर्ष पूर्व केन्द्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की बहुमत की सरकार बनी थी, तब उन्होंने अपने घोषणापत्र के माघ्यम से जनता को बड़े बड़े सपने दिखाये थे. परन्तु सभी मोर्चों पर मोदी सरकार असफल सिद्ध हुयी हैं. देश का किसान जो कि अन्नदाता हैं कर्ज के तले दबकर आत्महत्या करने पर मजबूर है. देश का नौजवान जो आबादी का 65℅ है बेरोज़गारी के कारण दर-दर की ठोकरें खा रहा है.
महिलाओं की सुरक्षा पर एक प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है. यहाँ तक कि आज स्कूली बच्चे भी सुरक्षित नहीं हैं. देहरादून के विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में उत्तराखंड प्रदेश अध्य्क्ष चन्द्रशेखर भट्ट, प्रदेश सचिव राजेश बहुगुणा, कार्यकारिणी सदस्य  समेत अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।
Facebook Comments

Random Posts