विधवा व तलाकशुदा महिलाओं को अखिलेश यादव की सौगात, सरकारी नौकरी में आयु सीमा समाप्त

500

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिवाली पर विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को बहुत बड़ी सौगात दी है। अखिलेश यादव ने सरकारी नौकरियों में विधवा और तलाकशुदा महिलाओं के लिए अधिकतम आयु की सीमा को समाप्त किए जाने की घोषणा की। अखिलेश यादव ने यह घोषणा लखनऊ की दस सफल महिलाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित समारोह के दौरान की।

उन्होंने कहा कि विधवा व तलाकशुदा महिलाओं को आर्थिक सुरक्षा दिए जाने हेतु यह फैसला लिया गया है, उन्होंने कहा कि विधवा व तलाकशुदा महिलाएं, पारिवारिक या अन्य किन्हीं कारणवश नौकरी में भर्ती की उम्र सीमा को पार कर चुकी हैं और नौकरी में आना चाहती हैं, उनकी जरूरतों और दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए आयु सीमा समाप्त करने का निर्णय लिया गया है।

इस अवसर पर उन्होंने महिलाओं के लिए समान अधिकार की भी पुरजोर वकालत की और कहा कि कोई भी समाज, राज्य या राष्ट्र महिलाओं को समानता दिए बगैर समृद्ध नहीं हो सकता है, उन्होंने घोषणा की कि वह अपनी पार्टी में भी महिलाओं को बढ़ावा देंगे और आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को टिकट देंगे, साथ ही उन्होंने इस बात को खारिज कर दिया कि समाजवादी पार्टी महिलाओं के लिए संसद एवं विधानसभा में कोटा के खिलाफ है।

Facebook Comments

Random Posts