सीबीएसई बोर्ड एग्जाम को लेकर अगले दो दिनों में फैसला

0

सीबीएसई देहरादून रीजन में इस बार भी एग्जाम की सिक्योरिटी को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। एग्जाम में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बोर्ड रीजनल ऑफिस से एफिलिएटेड स्कूलों की सुरक्षा का जिम्मा संभालने के लिए पुलिस प्रशासन का सहयोग मांगा गया है। बोर्ड अधिकरियों के मुताबिक यूपी और उत्तराखंड दोनों राज्यों के पुलिस प्रशासन से सहयोग मांगा जाएगा। इसके अलावा स्कूल लेवल पर बोर्ड द्वारा भी सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे।
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) के क्0वीं बोर्ड एग्जाम में देहरादून रीजन लेवल पर एग्जाम की तमाम तैयार पूरी कर ली गई है। इस बार बोर्ड द्वारा कई अतिरिक्त सेंटर बनाए जाने पर भी विचार किया जा रहा है। बीते साल पर गौर करें तो साल ख्0क्म् एग्जामिनेशन में रीजन में ख्7भ् सेंटर्स पर क्ख्वीं व क्0वीं का एग्जाम ऑर्गनाइज किया जाएगा। स्कूलों की संख्या और स्टूडेंट्स की परेशानी को देखते हुए इस बार एग्जाम सेंटर्स की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।
सीबीएसई दिल्ली लेवल एग्जाम की रणनीति तैयार की जा रही है। इसके अलावा रीजनल लेवल पर क्षेत्रिय कार्यालयों से भी संपर्क किया जा रहा है। ताकि किसी प्रकार की कोई समस्या सामने न आए। बोर्ड के मुताबिक साल ख्0क्7 के बोर्ड एग्जामिनेशन का शेड्यूल अगले दो दिनों में जारी कर दिया जाएगा।

Facebook Comments

Random Posts