खोखले भाषण देना बंद करे केंद्र सरकार: राहुल गांधी

गुजरात और हिमाचल के चुनावी मौसम में कांग्रेस पार्टी केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाह रही है। ऐसे में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जहां चुनावी राज्यों में रैलियां कर भाजपा पर हमलावर हैं वहीं सोशल मीडिया पर भी वह सक्रिय रहकर भाजपा को घेरते दिख रहे हैं। राहुल ने इस बार बढ़ती महंगाई पर भाजपा को आड़े हाथों लिया है।

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से महंगाई पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की है। राहुल ने एक वेबसाइट की खबर को शेयर करते हुए लिखा कि गैस, राशन सब महंगा हो गया है और अब खोखले भाषण देना बंद करना चाहिए। उन्होंने लिखा कि सरकार जनता को काम (रोजगार) दे, नहीं तो सिंहासन (सत्ता) छोड़ दे।

गौरतलब है कि कुकिंग गैस के दाम में बुधवार को 4.50 रुपये प्रति सिलिंडर के हिसाब से बढ़ोतरी हुई है। जुलाई 2016 में सरकार ने इस पर सब्सिडी खत्म करने के लिए हर महीने दाम बढ़ाने का फैसला किया था। उसके बाद से अब तक 19 बार रेट्स में वृद्धि की जा चुकी है। सरकार ने सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमतों में 4.50 रुपये प्रति सिलिंडर के हिसाब से इजाफा कर दिया है। गैर सब्सिडी वाले सिलिंडरों की कीमत भी बढ़ा दी गई है। अब इसके लिए आपको 93 रुपये अधिक चुकाने पड़ेंगे।

 

 

 

Facebook Comments

Random Posts