पैर पसारता जा रहा है डेंगू

धर्मनगरी हरिद्वार में डेंगू स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बना है। लगातार पैर पसार रहा डेंगू ने विभाग की बेचैनी बढ़ा दी है। तमाम प्रयास के बाद भी डेंगू के मामले कम होने के बजाए बढ़ते जा रहे हैं। जनपद के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामले स्वास्थ्य विभाग की तमाम जागरूकता के बाद भी कम नहीं हो रहे हैं। मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि डेंगू की जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार निरंतर किया जा रहा है और इसके लिए अस्पतालों में भी उचित व्यवस्थाएं की गई हैं।

मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिन क्षेत्रों से ऐसे मामले सामने आ रहे है वहां छिड़काव भी कराया जा रहा है। यहां डेंगू का आंकड़ा करीब 350 के पार पहुच गया है। यहां के हरिद्वार शहरी क्षेत्र, लक्सर और रुड़की के सरकारी अस्पताल डेंगू के मरीजो से एकदम भरे हुए हैं। दिनोंदिन बढती मरीजों की संख्या विभाग के लिए एक चिंता का विषय का बन गई है। जनपद में लगातार पैर पसार रहे डेंगू के चलते जिला मलेरिया अधिकारी के नेतृत्व में कनखल थाना क्षेत्र के जगजीतपुर में बड़ी मात्रा में घर-घर

जाकर लार्वा को नष्ट किया गया। वहीं मलेरिया अधिकारी गुरुमान सिंह ने बताया कि यहां ज्यादातर घरों से डेंगू का लार्वा नष्ट किया जा चुका है। लगातार जन जागरण चलाकर लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है और लोगों से अपील की जा रही है कि अपने फ्रिज, कूलर आदि में पानी ज्यादा दिनों तक जमा न होने दें।

Facebook Comments

Random Posts