डॉ. सर्वेश उनियाल ने बढ़ाया उत्तराखंड का मान

केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की ओर से देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पांच से पच्चीस अक्टूबर तक पर्यटन पर्व मनाया गया। इसमें देखो अपना देश को लेकर पर्यटन मंत्रालय की ओर से ब्लॉग लिखने की एक अखिल भारतीय प्रतियोगिता भी करवायी गयी। बीते बुधवार सायं राजपथ दिल्ली में पर्यटन पर्व के समारोह समारोह पर ब्लॉग प्रतियोगिता के तीन विजेताओं के नामों की घोषणा की गयी। जिसमें गढ़वाल केंद्रीय विवि के पर्यटन विभाग में कार्यरत डॉ. सर्वेश उनियाल भी विजेताओं में शामिल हुए।

अखिल भारतीय स्तर पर हुई इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड का मान बढ़ाने के लिए गढ़वाल केंद्रीय विवि के कुलपति प्रो. जवाहरलाल कौल के साथ ही कुलसचिव डॉ. एके मोहंती और विवि के शिक्षकों, पर्यटन विभाग के अध्यक्ष प्रो. एससी बागड़ी और छात्र-छात्राओं ने डॉ. सर्वेश उनियाल को बधाई दी। केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की ओर से आयोजित डॉ. सर्वेश उनियाल ने अखिल भारतीय स्तर का विजेता बनकर उत्तराखंड का मान भी बढ़ाया। देशभर से कुल तीन प्रतिभागी इस प्रतियोगिता में विजेता घ्ाोषित किए गए। जिनमें उत्तराखंड के डॉ. सर्वेश उनियाल, आंध्रप्रदेश की नेहा प्रिया और हरियाणा के राज खेतवर शामिल हैं।

डा. सर्वेश उनियाल ने बताया ब्लॉग लेखन प्रतियोगिता में कुल 339 प्रतिभागी देश के विभिन्न क्षेत्रों से शामिल हुए थे। जिसमें प्रथम चरण में 177 और तीसरे अंतिम चरण में फाइनल चरण में 77 ब्लॉग चुने गए थे। इन्हीं 77 में से केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने अखिल भारतीय स्तर पर तीन विजेताओं को चुना। अब इन तीनों विजेताओं के ब्लॉगों का प्रयोग भारत सरकार का पर्यटन मंत्रालय प्रचार-प्रसार के लिए करेगा। तीनों विजेताओं को देशभर में घूमने के लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय द्वारा एक विशेष पैकेज भी दिया जा रहा है।

Facebook Comments

Random Posts