एआरटीओ टीम के वाहन पर हाथी ने किया हमला, जान बचाकर भागे कर्मचारी

दो हाथियों ने हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग पर लच्छीवाला रेलवे ओवर ब्रिज के पास चेकिंग कर रहे परिवहन विभाग की टीम पर हमला कर दिया। परिवहन विभाग के कर्मचारी किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे। बाद में एक हाथी ने वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया, जबकि दूसरा हाथी अन्य वाहनों की तरफ दौड़ पड़ा। लोगों ने किसी तरह अपने वाहनों को मोड़कर जान बचाई। करीब आधे घंटे तक हाथी राजमार्ग पर खड़े रहे और इस दौरान वाहनों की आवाजाही बाधित रही।

शनिवार शाम को सहायक संभागीय कार्यालय (एआरटीओ) ऋषिकेश के परिवहन कर अधिकारी-प्रथम कुलवंत सिंह चैहान अपने चार कर्मचारियों के साथ आरओबी के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी करीब पांच बजे लच्छीवाला रेंज के जंगल से निकलकर दो हाथी टीम के सामने धमक पड़े। हाथियों को सामने देख परिवहन विभाग के कर्मचारी भाग खड़े हुए। जबकि उस समय कुलवंत सिंह वाहन के भीतर ही बैठे थे और हाथी को सामने देख उनकी सांसें अटक गई।

हालांकि हाथी उनकी सीट के दूसरी तरफ था और वह दरवाजा खोलकर भागने में सफल रहे। देखते ही देखते हाथी ने सूंड से वाहन को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया। इस हमले में वाहन का सामने का शीशा भी टूट गया। वहीं, दूसरे हाथी ने राजमार्ग पर खड़े अन्य वाहनों की तरफ दौड़ लगा दी। इससे राजमार्ग पर अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई। लोगों ने बदहवाश स्थिति में अपने वाहनों को मोड़कर किसी तरह जान बचाई। करीब आधे घंटे बाद जब हाथी जंगल की तरफ लौटे, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली और राजमार्ग पर यातायात सुचारू हो पाया।

Facebook Comments

Random Posts