साल 2012 के बाद पहली बार घरेलू मैदान पर हारा आॅस्ट्रेलिया

aaa500

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में आॅस्ट्रेलियाई टीम को 177 रनों से करारी शिकस्त दी, इस हार के साथ ही आॅस्ट्रेलिया को 18 टेस्ट और साल 2012 के बाद पहली बार घरेलू मैदान पर हार का मुंह देखना पड़ा। पिछली बार साल 2012 में आॅस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के हाथों ही हार मिली थी।

मैच की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 242 रन बनाए, जवाब में आॅस्ट्रेलिया ने 244 रन बना सकी. जिसके बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने विशाल 540 रन बना डाले. जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए आॅस्ट्रेलिया की टीम 361 रन बनाकर आॅल-आउट हो गई।

मैच के पांचवे दिन सोमवार को आॅस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 370 रनों की दरकार थी, वहीं दक्षिण अफ्रीका टीम के सामने जीत के लिए आस्ट्रेलिया के शेष छह विकेट चटकाने का लक्ष्य था जिसे बेहतरीन तरीके से दक्षिण अफ्रीकी टीम ने कगीसो रबाडा की रिकाॅर्ड गेंदबाजी के दम पर हासिल कर लिया। आॅस्ट्रेलिया की टीम लक्ष्य से 177 रन पीछे रह गई। इसके साथ ही रबाडा भी दक्षिण अफ्रीका के 22 साल से कम उम्र में सबसे ज्यादा बार 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Facebook Comments

Random Posts