गढ़वाली फिल्म ‘बिराणु हक’ का राजकुमार ने किया विमोचन

1111111

उत्तराखंड की संस्कृति एवं पलायन पर आधारित गढ़वाली फिल्म ‘बिराणु हक’ का विमोचन राजपुर रोड विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं संसदीय सचिव राजकुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में हमें अपनी संस्कृति की ओर सजग रहने की आवश्यकता है।
आज परेड ग्राउंड स्थित उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित विमोचन समारोह में राजपुर रोड विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं संसदीय सचिव राजकुमार मुख्य अतिथि थे। बिन्जोला फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी गढ़वाली फिल्म बिराणु हक का अर्थ किसी दूसरे का हक मारने या छीनने से है। फिल्म गढ़वाल में अचानक पल रही कुरीतियों पर करारा प्रहार करती है और फिल्म निर्माता सुरेन्द्र कुमार बिन्जोला जो मूलभूत से पौड़ी गढवाल के रहने वाले और वर्षों से कोलकाता में बस गये है वहां रहकर भी उन्होंने अपनी संस्कृति के लिए लगातार कार्य किये गये।

इस अवसर पर विधायक एवं संसदीय सचिव राजकुमार ने कहा कि फिल्मों के माध्यम से ही समाज में व्याप्त कुरीतियों पर करारा प्रहार किया जा सकता है तथा समाज को एक सच्चा संदेश दिया जा सकता है। उनका कहना है कि गढ़वाली फिल्म बिराणु हक को देखने काफी भीड़ उमडी तथा सभी ने फिल्म की काफी तारीफ की, उनका कहना है कि समाज में आज कुरीतियों को समाप्त करने की आवश्यकता है और इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगें।

फिल्म की कहानी सुमित बिन्जोला तथा संदीप बिन्जोला ने लिखी है, गीत संगीत सुमित बिन्जोला द्वारा तैयार किया गया है तथा संगीत संयोजन संजय कुमोाला द्वारा किया गया। फिल्म के मुख्य गायकों में संतोष खेतवाल, सुशील राजश्री, सोनी चैहान, सुरेन्द्र कुमार बिन्जोला ने गीत गाये है। पाश्र्व संगीत सुमित बिन्जोला व रितवन बसु का है, फिल्म के संवादा कांता प्रसाद, सुमित बिन्जोला द्वारा लिखे गये है। फिल्म के मुख्य कलाकारों में जीटीवी में अभिनय कर रहे अर्जुन तनवर, संजय सिलोडी, कांता प्रसाद, सूरज जोशी, सुमित बिन्जोला, संदीप बिन्जोला, अदिति उनियाल, दीपा शाह आदि प्रमुख भूमिकाओं में है।  इस अवसर पर फिल्म के सहायक कलाकारों में नंदन सिंह कंडारी, देवेन्द्र कठैत, प्रेम कुमार, मानव, रवि शाह, अनिल पंवार, प्रदीप बजवाल आदि ने अभिनय किया है। फिल्म की शूटिंग उफखीमठ, चैपता, उषाडा गांव, गुप्तकाशी, अगस्त्यमुनि, केदारनाथ की घाटियों में किया गया है।

Facebook Comments

Random Posts