भारत के लिए गूगल ने किया खास, जानिए क्या…

youtube-go

 

 

 

 

नई दिल्ली। भारत में वीडियो देखने वाले शौकीन लोगों के एक अच्छी खबर है। ऐसे लोगों की सुविधा का ध्यान रखते हुए गूगल ने एक खास एप्प तैयार किया है।
भारत में फास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी अभी भी एक बड़ी समस्या है। रोजाना यूर्जस को इससे दो-चार होना पडता है। इसे देखते हुए गूगल ने भारत के लिए डिजाइन किए गए एक खास मोबाइल एप्प यू-ट्यूब गो को लॉन्च किया है। गूगल से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने खासतौर पर इस एप्प के जरिए यूजर्स आसानी से वीडियोज को डाउनलोड और शेयर कर पाएंगे। ये अभी एंड्रायड प्ले स्टोर में बीटा वर्जन में उपलब्ध है। इस बीटा वर्जन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।
इस एप्प को भारत में एक टेक्निकल क्रांति के रुप में देखा जा सकता है। क्योंकि भारत में फास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी अभी भी एक बड़ी समस्या है। भारत में इस एप्प के आने से स्लो इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स भी तेजी से वीडिया देख पाएंगे।

गौरतलब है कि इस एप्प की घोषणा पिछले साल सितंबर में की थी। लेकिन यूट्यूब ने अब जाकर इसे यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है। गूगल की ओर से बताया गया है कि उन्होंने थोड़ा समय एप्प की बेहतर टेस्टिंग और गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए लिया था। यू-ट्यूब गो, मेन यूट्यूब एप्प का लाइटर वर्जन है जिससे यूजर्स को डेटा के इस्तेमाल में ज्यादा कंट्रोल मिलेगा साथ ही यूजर्स स्लो इंटरनेट कनेक्शन की स्थिति में भी एप्प को बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे।
गूगल ने बताया कि इस एप्प के जरिए स्लो इंटरनेट कनेक्शन में भी जनता आराम से वीडियो सेव कर सकती है। फिलहाल बीटा वर्जन का यह एप्प पांच भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है, लेकिन आने वाले दिनों में इसमें दस भारतीय भाषाओं का समावेश किया जाएगा।

 

Facebook Comments

Random Posts