हैकरों ने खाते से उड़ाए 30 हजार

हरिद्वार के एक अधिवक्ता के खाते से अमेरिका के हैकरों ने 30 हजार की रकम उड़ा ली। खास बात यह है कि एटीएम कार्ड अधिवक्ता की जेब में रहा, कोई पासवर्ड तक नहीं पूछा गया और वाशिंगटन में बैठे-बैठे हैकरों ने खाते में सेंध लगा ली। पांच बार कुल 30 हजार की नगदी गायब होने पर अधिवक्ता ने आनन फानन खाता बंद कराया। बैंक की शुरुआती खोजबीन में सनसनीखेज जानकारियां सामने आई हैं। अधिवक्ता दिनेश वर्मा ने ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर दी है।

ज्वालापुर राजलोक विहार कॉलोनी निवासी दिनेश वर्मा पेशे से अधिवक्ता हैं। शुक्रवार की सुबह वह पारिवारिक कार्य से पंजाब गए थे। सुबह करीब 06:30 बजे उनके मोबाइल पर एक के बाद पांच मैसेज आए। हर मैसेज में बैंक खाते से 6169 रुपये कटने की जानकारी थी। पांच बार कुल मिलाकर लगभग 30 हजार रुपये गायब होने पर अधिवक्ता के होश उड़ गए।

उन्होंने तत्काल ऑनलाइन शिकायत कर खाता बंद कराया। इसके बाद बैंक शाखा पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई। बैंक कर्मचारियों की छानबीन में जो बात सामने आई, वह चैंकाने वाली थी। बैंक खाते से रकम निकलने की घटनाएं अक्सर सामने आती है। अमूमन धोखे से पासवर्ड पूछकर या एटीएम कार्ड बदलकर ठगी की जाती है, लेकिन अधिवक्ता के खाते से वाशिंगटन अमेरिका में बैठे हैकरों ने नगदी गायब की थी। इससे साफ है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी ठगी की जाने लगी है। हरिद्वार पहुंचकर दिनेश वर्मा ने शनिवार को ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। गुत्थी सुलझाने के लिए तकनीकी विशेषज्ञों की मदद भी ली जाएगी।

Facebook Comments

Random Posts