देेहरादून में सेक्शन इंचार्ज रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

rr500

देेहरादून में सीबीआइ ने विदेश व्यापार के सेक्शन इंचार्ज को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार सीबीआई ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के उपमहानिदेशक विदेश व्यापार कार्यालय के सेक्शन इंचार्ज को एक मशरूम व्यापारी से रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से दिल्ली निवासी नवीन पटनायक मशरूम का व्यापार करते हैं और रुड़की में उनकी कैलबिन नाम से एक फर्म है। उन्होंने मशरूम के आयात-निर्यात को लाइसेंस के लिए पटेलनगर स्थित उपमहानिदेशक विदेश व्यापार कार्यालय में आवेदन किया था। कार्यालय के सेक्शन इंचार्ज एसके गुप्ता ने नवीन से लाइसेंस जारी करने के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत मांगी।

और उसके बाद एसके गुप्ता ने नवीन को शुक्रवार शाम चार बजे पटेलनगर स्थित अपने ऑफिस बुलाया, जिसकी शिकायत नवीन ने गुरुवार को सीबीआइ कार्यालय देहरादून में कर दी और पहले से तय समय के अनुसार नवीन कार्यालय पहुंचे और नवीन ने जैसे ही रिश्वत की रकम एसके गुप्ता को दी, वैसे ही सीबीआइ टीम ने तुंरत सेक्शन इंचार्ज एसके गुप्ता को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया, इसके बाद सीबीआइ देर रात तक आरोपी से पूछताछ करती रही और कार्यालय से आवश्यक दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए। सीबीआइ ने आरोपी के देहरादून स्थित कमरे और दिल्ली स्थित आवास पर भी कार्रवाई की।

Facebook Comments

Random Posts