देहरादून में आयकर विभाग के छापों से सर्राफा कारोबारियों में मचा हड़कंप

gold-and-money500

प्रदेश की राजधानी देहरादून में गत दिवस ज्वैलर्स की दुकानों में आयकर विभाग द्वारा मारे गए छापों से सर्राफा कारोबारियों में हड़कंप मच गया गया है जिसके चलते दून के सर्राफा बाजार बंद हैं। सर्राफा मंडल देहरादून के उपाध्यक्ष सुनील मेसन ने कहा कि सर्राफा व्यापारियों को बेमतलब परेशान किया जा रहा है उन्होंने कहा कि यदि आयकर विभाग व्यापारियों का उत्पीड़न करेगा तो कारोबारी आंदोलन के लिए मजबूर होंगे।

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के बाद कालाधन ज्वेलरी के माध्यम से खपाने की बात सामने आने बाद आयकर विभाग की नजर दून के ज्वेलरों पर भी तिरछी हो गई है और बीते रोज आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने दून के दो ज्वेलरी प्रतिष्ठान के स्टॉक व आय-व्यय की जांच-पड़ताल की। यह कार्रवाई इन्वेस्टिगेशन विंग के डिप्टी डायरेक्टर मोहन लाल जोशी के नेतृत्व में हुई। एक टीम घंटाघर के पास स्थित ज्वेलरी प्रतिष्ठान और दूसरी टीम बल्लीवाला चैक के पास एक ज्वेलरी प्रतिष्ठान पर कार्रवाई की।

गौरतलब है कि बीते दिनों यह बात प्रकाश में आई थी कि देशभर में बड़ी संख्या में लोग आभूषण खरीदकर अपना काला धन ठिकाने लगा रहे हैं जिसके बाद आयकर विभाग सतर्क हो गया और इसी के मद्देनजर आयकर विभाग द्वारा देशभर में तमाम ज्वेलरी प्रतिष्ठानों की जांच की जा रही है और इसी क्रम में गत दिवस देहरादून में भी दो ज्वैलर्स के यहां आयकर विभाग ने छापे मारे, इसके साथ ही देहरादून में और भी कई ज्वेलरी प्रतिष्ठान जांच की जद में हैं जो जांच की जद में हैं और उन पर भी आयकर विभाग का शिंकजा कस सकता है।

Facebook Comments

Random Posts