आयकर के छापों से उत्तराखंड में मचा हडकंप

 

income-tax-consultant

 

देहरादून। प्रदेश की अस्थाई राजधानी देहरादून में मंगलवार को आयकर विभाग ने विभिन्न जगहों पर ताबडतोड छापे मारे। आयकर विभाग के ताबडतोड छापे से पूरे दिन अन्य ठेकेदारों और अधिकारियों की सांसे अटकी रहें। उन्हें दिन भर यह डर सताता रहा कि कहीं विभाग की गाडी उनके दरवाजे न पहुंच जाए। इस डर से तो कईयों ने अपने मोबाइल तक बंद कर दिए थे। पूरे दिन उन्हें अपनी काली कमाई के खोने के डर ने बैचेन रखा।

देहरादून के कुल छः जगहों पर आयकर विभाग ने सोमवार को छापेमारी की। विभागीय सूत्रों की माने तो आयकर विभाग की टीम ने सेलाकुई, विकासनगर, ऋषिकेश, राजपुर रोड और ढकरानी में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। सबसे पहले नेहरु कालोनी स्थित उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के महाप्रबंधक एससी शर्मा के राजपुर रोड स्थित आवास पर टीम ने छापेमारी कर जरुरी कागजात जब्त किए। साथ ही टीम ने ढकरानी स्थित शर्मा के फार्महाउस और कार्यालय को भी खंगाला तथा वहां से विभाग को जरुरी कागजात जब्त किए हैं।
साथ ही आयकर विभाग की टीम ने प्रादेशिक न्यूज चैनेल के देहरादून और ऋषिकेश कार्यालयों पर छापेमारी की गई। गौरतलब है कि न्यूज चैनेल के मालिक ठेकेदारी का काम करते हैं। करीब एक वर्ष पहले भी आयकर विभाग ने ऋषिकेश आवास और देहरादून कार्यालय में छापेमारी की थी। लेकिन एक साल बाद फिर आयकर विभाग ने दोबारा से छापेमारी की कार्रवाई कों अंजाम दिया है। स्थानीय आयकर अधिकारी अपनी इस कार्रवाई को मीडिया से साझा करने में लगातार बचते नजर आए। छापेमारी को दिल्ली से आई विशेष टीम द्वारा किए जाने की बात बताई जा रही है।
सूत्रों की माने तो आयकर विभाग को इनके खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही थी। थोडे ही समय में इन लोगों ने अकूत संपत्ति जमा कर ली थी। जिससे ये दोनों आयकर विभाग के रडार पर थे।

Facebook Comments

Random Posts