एनएच घोटाले की जांच हाई कोर्ट जज की निगरानी में कराएं

भ्रष्टाचार रोकने को लेकर केवल जीरो टॉलरेंस की बात कहने से काम नहीं चलता। एनएच घोटाले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की देखरेख में कराई जाए। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने गुरुवार को श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने प्रदेश सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि सरकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है। बदले की भावना से कार्य कर रही है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने पर निर्णय ले। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने गैरसैंण में इन्फ्रास्ट्रक्चर बनाने का काम किया है। पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी को लेकर की गई बयानबाजी पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि खंडूड़ी राजनीतिक विरोधी हैं, लेकिन उनका पूर्ण सम्मान है। आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की सभी पांच सीटों पर पूरे दमखम से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा और केंद्र सीबीआइ, ईडी, आयकर विभाग का भय दिखाकर राजनीति करना बंद करे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि बिना विश्वास में लिए सरकार ने नगर निकायों की सीमा का विस्तार किया है, इसीलिए कांग्रेस इस निर्णय के विरोध में आंदोलित है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार पर खनन माफिया हावी हैं। सरकार माफिया हितों के अनुरूप शराब नीति बना रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में केदारनाथ हेली सेवाओं में पहली बार ब्लैक में यात्रियों को टिकट बेचे गए, जो शर्मनाक है। प्रदेश सरकार लगातार अविवेकपूर्ण निर्णय ले रही है। राशन की दुकानों से चीनी मिलना भी बंद हो गया है। किसानों के ऋण माफ करने की बात तो दूर किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

 

 

Facebook Comments

Random Posts