जम्मू-कश्मीर के अखनूर में जीआरइएफ कैंप पर आतंकी हमला, 3 मजदूरों की मौत

0

सोमवार तड़के जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में स्थित बटाल गांव में हुए आंतकी हमले में जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स के तीन मजदूरों की मौत हो गई है। आतंकियों ने यह हमला जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स कैंप को निशाना बनाकर किया है। जिस जगह हमला हुआ है वह एलओसी से महज दो किमी दूर है। हमले के बाद सेना के सभी कैंपों को अलर्ट कर दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक सेना के कैंप से तीन शव भी बरामद किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीमा पार से करीब सौ आतंकी एलओसी पार कर भारत में घुसने की फिराक में हैं। डीफेंस पीआरओ मनीष मेहता ने बताया है कि आतंकियों ने यह हमला रविवार देर रात करीब 1.15 बजे किया था। उनके मुताबिक यह हमला ळत्म्थ् की पलाटून पर किया गया था जिसमें तीन मजदूरों की मौत हो गई।
गौरतलब है कि खुफिया एजेंसियों ने पहले से ही इस बात की आशंका जाहिर की थी कि सीमा पार से आतंकी घुसपैठ करने के लिए तैयार बैठे हैं। लिहाजा सेना के कैंपों को निशाना बनाया जा सकता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह भी है कि जम्मू कश्मीर में बर्फबारी के बाद रास्तों के बंद हो जाने की वजह से यहां पर जितना मुश्किल सीमा पर गश्त लगाना होता है उतना ही मुश्किल घुसपैठ करना भी होता है। वहीं पिछले छह माह के अंदर इस तरह के हमलों मं अब तक करीब 100 से अधिक जवानों की मौत हो चुकी है।

Facebook Comments

Random Posts