ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का खाद्यान्न गोदाम पर छापा, स्टॉक रजिस्टर किया जब्त

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट खाद्यान्न के गोदाम पर छापा मारकर स्टॉक रजिस्टर जब्त कर लिया। जेएम ने स्टॉक संबंधित सभी दस्तावेज कब्जे में ले लिए हैं। जेएम के निर्देश पर पूर्ति निरीक्षक ने पाडली गुर्जर स्थित राशन की दुकान पर छापा मारकर स्टॉक को चेक किया। राशन डीलर के खिलाफ गांव की महिलाओं ने राशन न बांटने का आरोप लगाया था। जेएम ने कहा है कि यदि जांच में किसी तरह की गड़बड़ी मिलती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रुड़की से सटे पाडली गुर्जर गांव की महिलाओं ने शनिवार को जेएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया था कि राशन डीलर ने दो माह से ग्रामीणों को राशन नहीं बांटा है। महिलाओं ने राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। उन्होंने बताया कि गुरुवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नितिका खंडेलवाल किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाडली गुर्जर गांव गई थीं। गांव में पहुंची जेएम से एक बार फिर महिलाओं ने राशन डीलर की शिकायत कर दी। जेएम जब राशन डीलर की दुकान पर जाने लगीं तो पता चला कि राशन डीलर रुड़की स्थित एसएमआइ गोदाम पर गया है। इस पर जेएम सीधे रुड़की स्थित एसएमआइ गोदाम पहुंची।

जेएम ने खाद्यान विभाग पर ही राशन डीलर को फटकार लगाते हुए राशन न बांटने की बात कही। इस पर राशन डीलर ने आरोपों को निराधार बताया। जेएम ने खाद्यान विभाग पर छापा मारते हुए यहां का भी स्टॉक चेक किया। साथ ही, गोदाम पर तैनात अधिकारियों से राशन का कोटा बांटने की जानकारी मांगी। स्टॉक चेक करने के साथ ही जेएम ने स्टॉक संबंधी रजिस्टर भी जब्त किए। साथ ही, अधिकारियों को चेताया कि यदि स्टॉक के मिलान से रजिस्टर का मिलान नहीं हुआ तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जेएम ने पूर्ति निरीक्षक संदीप नेगी को पाडली गुर्जर गांव के राशन डीलर की दुकान की जांच करने के निर्देश दिए। जिस पर पूर्ति निरीक्षक ने डीलर की दुकान पर छापा मारते हुए स्टॉक की जांच पड़ताल करने के बाद स्टॉक संबंधी सभी दस्तावेज कब्जे में लिए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नितिका खंडेलवाल ने बताया कि गोदाम और राशन डीलर की दुकान के स्टॉक का मिलान होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी। जेएम के छापे से मौके पर हड़कंप की स्थिति रही।

 

 

 

Facebook Comments

Random Posts