एसबीआई एजेंट बताकर उड़ाए लाखों रुपए

फोन पर खुद को एसबीआई का प्रबंधक बताकर ठगों ने डांडा लखौंड निवासी बुजुर्ग के खाते से 1.40 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित को खाते से रकम कटने के बाद ठगी का पता लगा तो उन्होंने साइबर थाने में तहरीर दी। पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

इंस्पेक्टर रायपुर हेमेंद्र सिंह नगी ने बताया कि एक कंपनी से रिटायर्ड बुजुर्ग नितीश चंद ममगाईं डांडा लखौंड स्थित ममगाईं मौहल्ले में रहते हैं। उनके मोबाइल पर 13 नवंबर को एक अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को एसबीआई का प्रबंधक बताया। उसने नितीश से कहा कि उनका बैंक खाता आधार से लिंक नहीं हैं। जल्द आधार कार्ड से लिंक नहीं कराया तो खाता ब्लॉक हो जाएगा। इसके बाद उसने खुद ही ऑनलाइन बैंक से उनका आधार कार्ड लिंक करने का झांसा दिया। इसके बाद ठग ने नितीश से खाते की जानकारी के साथ ही सीवीवी कोड और अन्य जानकारी ले ली।

इसके बाद ठग ने कहा कि उनके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा गया है। पीड़ित ने ओटीपी बताया तो आरोपी ने उनके खाते से 1.40 लाख रुपये निकाल लिए। इसके बाद उन्होंने साइबर थाने जाकर तहरीर दी। जहां बैंक स्टेटमेंट के आधार अज्ञात के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज कर जांच के लिए रायपुर थाने भेजा गया है। इंस्पेक्टर रायपुर हेमेंद्र नेगी ने खुद आरोपियों की तलाश के लिए जांच शुरू कर दी है।

 

 

Facebook Comments

Random Posts