मंत्रियों-अफसरों से बेहतर हैं शराबीः नायडू

नोटबंदी के बाद केंद्र सरकार लोगों से कैशलेस लेनदेन की अपील कर रही है। इसके लिए केंद्र सरकार ने कई योजनाओं की घोषणा भी की है। इन सबके बीच अलग-अलग राज्य सरकारें कैशलेस लेनदेन को आम चलन में शामिल करने की कोशिश में जुटी हुई हैं। आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कैशलेस ट्रांजैक्शन की समीक्षा के दौरान मंत्रियों और अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई।
नायडू ने समीक्षा बैठक में मौजूद मंत्रियों और अधिकारियों से पूछा कि क्या आपलोग कैशलेस ट्रांजैक्शन कर रहे हैं। उन्होंने जवाब के तौर पर आलाअधिकारियों से हाथ उठाने को कहा। लेकिन जब उन्होंने देखा कि हाथ उठाने वाले मंत्रियों और अधिकारियों की संख्या बेहद कम है तो वो भड़क उठे। उन्होंने कहा कि ये शर्मनाक बात है, आप लोगों में से मौजूद 25 फीसद लोग भी इस कैशलेस अभियान में शामिल नहीं हैं।
समीक्षा बैठक के दौरान चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आप लोगों से तो बेहतर शराबी हैं। वो लोग कम से कम अपनी जरूरत को समझते हुए व्यवस्था कर रहे हैं। नायडू ने कहा कि शराबी ये जानता है कि वो शायद तब तक बेहतर काम नहीं कर पाएगा जब तक उसे शराब न मिले। अपनी जरूरत को पूरी करने के लिए वो लिकर शॉप पर लगे प्वाइंट ऑफ सेल की मदद ले रहा है। शराबी ने लेनदेन की व्यवस्था में हुए परिवर्तन को अपनी जरूरत के हिसाब से बदला,ठीक वैसे ही आप लोगों को भी बदलाव करने की जरूरत है।

Facebook Comments

Random Posts