मोदी ने ट्रंप फैमिली को दिया भारत आने का न्योता

modi-in-us
वॉशिंगटन। अमेरिका में सत्ता परिवर्तन के बाद विभिन्न मसलों पर जारी गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच व्हाइट हाऊस में बहुप्रतीक्षित मुलाकात हुई। अपनी दो-दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे मोदी ने व्हाइट हाउस के ओवल हॉल में ट्रंप से करीब 20 मिनट तक मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत आने का निमंत्रण दिया है, जिसे उन्होंने तहेदिल से स्वीकार कर लिया और ट्रंप जल्द ही भारत की यात्रा पर आएंगे। यहां जारी संयुक्त बयान में बताया गया कि ट्रंप ने मोदी के न्योते को सहर्ष स्वीकार कर लिया है और उन्होंने आने वाले समय में परस्पर मित्रता की भावना से काम करने की प्रतिबद्धता जताई है।अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाऊस में प्रतिनिधिमंल स्तर की वार्ता के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मोदी ने कहा कि उन्होंने ट्रंप तथा उनके परिवार को भारत आने का न्योता दिया। उन्होंने कहा, उम्मीद है कि आप मुझे भारत में स्वागत और मेजबानी का मौका देंगे। दोनों नेताओं के बीच पहली द्विपक्षीय बैठक थी। ट्रंप ने अमेरिका यात्रा के मोदी की बार-बार प्रशंसा की तथा उन्हें महान प्रधानमंत्री कहकर संबोधित किया।
मोदी ने कहा, ‘’मैं इंवाका को भी भारत आने का न्योता देता हूं। उन्होंने मेरा निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।” इसके साथ ही पीएम ने स्वागत और सम्मान के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया का धन्यवाद दिया। एक विशेष भाव के तौर पर मोदी का स्वागत करने के लिए ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया व्हाइट हाऊस के साउथ पोटर्किो तक आए थे।
मोदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने उनका जिस प्रकार स्वागत किया, वह सवा सौ करोड़ भारतवासियों का सम्मान है। दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्रपति और विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री के बीच यह पहली मुलाकात है। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात का यह सिलसिला करीब 20 मिनट तक चला। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मोदी महान प्रधानमंत्री हैं। वह भारत के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। ट्रंप ने मोदी सरकार की विकास यात्रा की सराहना करते हुए उन्हें बधाई भी दी।

Facebook Comments

Random Posts