उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, श्रीनगर में बर्फबारी से 12 उड़ानें रद्द

Kashmiri women walk on a snow-covered road on the outskirts of Srinagar, Indian controlled Kashmir, Wednesday, Jan. 4, 2017. Srinagar experienced the first snowfall of the season Wednesday. (AP Photo/Mukhtar Khan)

उत्तर भारत के कई हिस्सों में कंपकंपाती सर्दी के बीच कोहरे के कारण आज कई ट्रेनें प्रभावित हुईं वहीं श्रीनगर में 12 उड़ानों को रद्द कर दिया गया. श्रीनगर में बर्फबारी भी हुई है। दिल्ली में आसमान आमतौर पर साफ रहा हालांकि सुबह घना कोहरा रहा जिसकी वजह से उत्तरी हिस्सों की ओर आने वाली 85 ट्रेनें घंटों देर से चलीं. इस दौरान कुछ उड़ानों में भी प्रभावित हुईं. मौसम विभाग ने कल दोपहर बाद हल्की बारिश होने की संभावना जतायी है।
कश्मीर घाटी में आज लगातार तीसरे दिन भी बर्फबारी हुई और मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में बर्फबारी जारी रहने की बात कही है. खराब विजिबिलिटी के कारण श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 12 उड़ानों को रद्द किया गया. हवाई अड्डा के एक अधिकारी ने बताया कि हिमपात के कारण रनवे पर भी परिचालन प्रभावित हुआ।
उधर बिहार तथा पश्चिम बंगाल में भी लोग सर्दी से परेशान रहे. पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की गयी. मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण और गोवा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और कर्नाटक के भीतरी हिस्से में भी रात का तापमान सामान्य से कम रहा।
पंजाब और हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से उपर रहा. लेकिन कोहरे के कारण वायु, रेल तथा सड़क सेवाएं प्रभावित हुयीं. राजस्थान में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में उतार-चढ़ाव के बीच कोहरे के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ. मौसम विभाग के अनुसार, अलवर में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं फलौदी में यह 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा. घने कोहरे के कारण उत्तर-पश्चिम रेलवे की दो सवारी गाड़ियों को रद्द किया गया. कई गाड़ियां घंटों विलम्ब से चल रही हैं।

Facebook Comments

Random Posts