अब चिदम्बरम के बाद लालू की बारी, जारी है छापेमारी

 

income-tax-consultant

 

नई दिल्ली / पटना।   चेन्नई स्थित पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम के आवास पर आयकर विभाग के छापे के बाद पटना स्थित राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानों पर मंगलवार सुबह से आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स सुबह 8.30 बजे से ही छापेमारी कर रही है। दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी की प्रॉपर्टी भी शामिल है। लालू यादव के बेटों और दामाद सहित सांसद प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के घर पर भी छापेमारी जारी है।

बेनामी संपत्ति के मामले में विभाग लालू यादव के दिल्ली-एनसीआर समेत 22 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। लालू यादव के एक हजार करोड़ की संपत्ति का विवाद गहराने के बाद यह छापेमारी की जा रही है। दिल्ली के घिटोरनी स्थित शकुंतला फार्म पर भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

बता दें कि शकुंतला फार्म प्रेमचंद गुप्ता के नाम पर है और शकुंतला फार्म में लालू का परिवार रहता है। इसके अलावा बिजवासन, सैनिक फार्म की प्रॉपर्टी और गुरुग्राम में भी है प्रॉपर्टी। अवैध संपत्ति मामले में घिरे लालू यादव सहित इसमें संलिप्त प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के घरों पर भी छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग की छापेमारी के बाद बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।

पूर्व वित्त मंत्री चिदम्बरम के यहां हुए छापेमारी की कार्रवाई की कांग्रेस ने कडी आलोचना की है। कंाग्रेसी दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार बदले की भावना से कार्य कर रही है। वो आगामी राष्टर्पति के चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास कर रही है।

Facebook Comments

Random Posts