अब फ्री में पार्क करें अपनी गाड़ियां

यातायात निदेशालय ने दून शहर को दिवाली पर जाम से बचाने के लिए बड़े कदम उठाए। दिवाली तक घंटाघर स्थित एमडीडीए पार्किंग फ्री करवा दी गई है। और घंटाघर से जाखन तक पैसेफिक मॉल के अलावा सात नई फ्री पार्किंग की भी खुलवाई गई हैं।

त्योहारी सीजन में स्पेशल ट्रैफिक प्लान बनाने के बाद शनिवार को निदेशक यातायात केवल खुराना ने दोबारा शहर भर का भ्रमण कर यातायात का जायजा लिया। जाम के लिए पार्किंग ना होने को सबसे बड़ी समस्या मानते हुए शहर में पार्किंग को लेकर शनिवार को कई बड़े निर्णय लिए गए।

केवल खुराना ने बताया कि एमडीडीए की पार्किंग दिवाली तक अब दिन भर फ्री होगी। अब तक ये 45 मिनट तक ही फ्री थी। इसके अलावा पैसेफिक मॉल की पार्किंग भी फ्री करवा दी गई है। अन्य छह कांप्लैक्सों में भी फ्री पार्किंग की व्यवस्था की गई है। ताकि खरीदारी के लिए बाजार जाने वाले लोगों को वाहन खड़ी करने की दिक्कत ना हो और वे सड़क किनारे बेतरतीब वाहन ना खड़े करें।

एआईजी खुराना ने बताया कि किशननगर चैक और बिंदाल पर यातायात को दबाव काफी बढ़ गया है। जिस कारण इन दोनों तिराहों पर रेड लाइट लगवाई जा रही है। इसके अलावा आठ अन्य जगहों पर भी रेड लाइट लगाई जाएगी। इन जगहों को चिन्हित किया जा रहा है।

प्लान के अनुसार बहल तिराहे का लेफ्ट टर्न समतल कर फ्री कर दिया गया है। बहल चैक पर लेफ्ट टर्न काफी ऊबड़ खाबड़ होने के कारण बेनी बाजार चैक से ऊपर को आने वाले वाहन लेफ्ट को नहीं मुड़ पाते थे। जिस कारण तिराहे पर हर समय जाम रहता था।

Facebook Comments

Random Posts