पीजीआई चंडीगढ में इलाज कराना हुआ आसान, जानिए कैसे

 

pgi-chandigarh

नई दिल्ली।

देश के सबसे बडे बडे अस्पताल में अपना इलाज कराने के लिए आपको भटकना नहीं पडेगा और न ही अपना पंजीकरण कराने के लंबा इंतजार करने की जरुरत है और न ही किसी बिचैलिए से इसके लिए मदद लेने की। यह सब आसान हुआ है आम आदमी का अधिकार- आधार कार्ड से।
जी हां, देश के सबसे बडे अस्पताल में आधार कार्ड नम्बर दीजिये और आन लाइन रजिस्ट्रेशन कराइये। पीजीआई चंडीगढ ने इसकी शुरुआत कर दी है। अब आपको ओपीडी कार्ड बनाने के लिये लम्बी-लम्बी लाइन में लगना नहीं पड़ेगा और ना ही किसी दलाल के चक्कर में पड़ना पड़ेगा।

इसके लिए आपको सिर्फ पीजीआई चंडीगढ की वेबसाइट पर जाना है और ओपीडी पर क्लिक करना है। इसमें ऑप्शन आयेगा न्यू रजिस्ट्रेशन एवं ओल्ड रजिस्ट्रेशन का। आपको अपना आधार कार्ड नं० डालना है। उसमें आपकी सारी डिटेल आ जायेगी। अब आपको जिस विभाग में दिखाना है उस पर क्लिक करना है। उसके बाद पेमेंट का ऑप्शन आयेगा। आपको क्रेडिट कार्ड या एटीएम कार्ड का नं० डालना है और ओके पर क्लिक करना है। बस हो गया आपका रजिस्ट्रेशन। अब आपके मोबाइल पर मेसेज आ जायेगा जिसमें रजिस्ट्रेशन नं० से लेकर डाक्टर का नाम और दूसरी सारी जानकारी आपके मोबाइल पर आ जायेगा। जो समय मैसेज में बतया गया है, उसी अनुसार आप अपना इलाज कराने उक्त तिथि को अस्पताल पहुंच जाएं।

अस्पताल प्रशासन का मानना है कि इससे निश्चित ही दूर-दराज से आने वाले मरीजों को लाभ मिलेगा। एक तो उनका धन बचेगा और दूसरा किमती समय भी। आन-लाइन पंजीकरण से उन्हें अपने नंबर के लिए इधर-उधर भटकने की भी जरुरत नहीं है। मैसेज के माध्यम से उन्हें पूरी जानकारी मिलेगी।

Facebook Comments

Random Posts