लोहाघाट में 15 मार्च को बूथ संख्या 128 में होगा पुनर्मतदान

sush
एक ईवीएम में तकनीकी खराबी ने लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के चुनाव परिणाम को रोक दिया है। देर रात तक परिणाम को लेकर मशक्कत होती रही। इस दौरान रात दस बजे चुनाव आयोग ने निर्णय लिया कि बूथ संख्या 128-कर्णकरायत में 15 मार्च को दोबारा मतदान कराया जाएगा। अब कर्णकरायत बूथ ही प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करेगा।
शनिवार को गोरलचौड़ मैदान से लगे वन पंचायत भवन में लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र की मतगणना शुरू हुई। दो बजे के आसपास काउंटिंग के लिए कर्णकरायत बूथ की मशीन भी काउंटिंग टेबल पर पहुंची। मशीन से वोटों की गिनती तकनीकी कारणों से नहीं हो पाई। जिससे प्रशासन की नींद उड़ गई। कई बार मशीन को ऑन-ऑफ किया गया, लेकिन तकनीकी खामी के चलते उसमें प्रत्याशियों को मिले वोट शो नहीं हो पा रहे थे।

इसके अलावा अन्य सभी बूथों की मतगणना हो चुकी थी। लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र का परिणाम ही रुक गया। प्रेक्षक पी हेमलथा ने मशीन में खामी आने पर फैक्स के माध्यम से आयोग को अवगत कराया। देर रात तक आयोग की ओर से कोई जवाब न मिलने से डीएम, आरओ सहित पूरा प्रशासनिक अमला मतगणना केंद्र में डटा रहा। रात करीब 10 बजे निर्वाचन आयोग से जवाब मिला कि लोहाघाट विस के बूथ संख्या-128, कर्णकरायत में दोबारा मतदान होगा। मतदान की तैयारियों को लेकर आयोग ने प्रशासन को निर्देश भी दिए हैं। लोहाघाट से कांग्रेस प्रत्याशी खुशाल अधिकारी अभी भाजपा प्रत्याशी पूरन सिंह फत्र्याल से 489 वोटों से पीछे चल रहे हैं। कर्णकरायत भाजपा प्रत्याशी पूरन फत्र्याल का गृह क्षेत्र है। यहां 856 मतदाता हैं।

Facebook Comments

Random Posts