रीता बहुगुणा लड़ेंगी इलाहाबाद की उत्तरी सीट से चुनाव

rr-copy-jpg500

डॉ. रीता बहुगुणा जोशी के भाजपा में शामिल होने के साथ ही उनके इलाहाबाद के शहर उत्तरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा भी गरमाने लगी है, यह चर्चा कांग्रेस के साथ-साथ भाजपा में भी गरमा रही है।

जहां लखनऊ कैंट से विधायक रहीं रीता के चुनाव लड़ने की संभावना पर भाजपाई मौन हैं वहीं कांग्रेसियों में चर्चा है कि डॉ. रीता शहर उत्तरी से चुनाव लड़ना चाहती हैं, यदि रीता बहुगुणा शहर उत्तरी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ती हैं तो यह मुकाबला देखने लायक होगा क्योंकि शहर उत्तरी की सीट पर कांग्रेस के अनुग्रह नारायण सिंह 2007 से विधायक हैं।

एक ओर जहां अनुग्रह जमीनी नेता माने जाते हैं वहीं रीता की भी शहर उत्तरी में अच्छी पकड़ है और साथ ही शहर उत्तरी की सीट पर भाजपा के 50 से अधिक दावेदार हैं। भाजपा से टिकट के दावेदारों में पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक भी शामिल हैं। उधर कांग्रेसियों का कहना है कि भाजपा के टिकट पर शहर उत्तरी से चुनाव लड़ने की शर्त पर रीता बहुगुणा ने कांग्रेस का दामन छोड़ा है।

रीता समर्थक छोड़ सकते हैं कांग्रेस का दामन

डॉ. रीता बहुगुणा जोशी के भाजपा में शामिल होने के बाद कई और नेता भी कांग्रेस का साथ छोड़ सकते हैं और उनके कई नजदीकी युवा नेता भाजपा का दामन थाम सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि रीता बहुगुणा के बाद जिला और शहर महिला कांग्रेस की कई नेता भी भाजपा का दामन थाम सकती हैं।

Facebook Comments

Random Posts