रोडवेज का स्टेयरिंग फेल, बड़ा हादसा होते होते टला

रुड़की में उप्र परिवहन निगम की मुजफ्फरनगर डिपो की बस का स्टेयरिंग फेल होने से बस अनियंत्रित हो गई। गनीमत रही कि चालक ने किसी तरह से बस पर काबू कर उसे रोक लिया। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के बाद सभी यात्रियों को सकुशल दूसरी बस में बैठाकर रवाना किया गया। शनिवार को उप्र प्रदेश रोडवेज की मुजफ्फरनगर डिपो की बस ऋषिकेश से यात्रियों को लेकर मुजफ्फरनगर जा रही थी। बस में करीब 30 सवारियां थी। बताया गया कि बस जैसे ही हरिद्वार रोड पर सोलानी पुल के पास पहुंची तो अचानक ही बस का स्टेयरिंग फेल हो गया। इससे बस हाईवे पर इधर-उधर दौड़ने लगी।

स्टेयरिंग फेल होने की भनक लगने पर यात्रियों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए किसी तरह से बस को काबू में करके रोक लिया। गनीमत यह भी रही की बस की चपेट में कोई अन्य वाहन नहीं आया। बस रुकने के बाद ही यात्रियों ने राहत की सांस ली। इसी बीच आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद लोगों ने बस को सड़क किनारे लगवाया। बस में सवार सभी यात्रियों को दूसरी बस में बैठाकर वहां से भेजा गया।

इस जगह यह हादसा हुआ है, वहां पर सोलानी नदी बहती है। ऐसे में यदि चालक थोड़ी हिम्मत न दिखाता तो शायद बड़ा हादसा हो जाता। बस में सवार यात्री योगेन्द्र शर्मा ने बताया कि बस इस तरह से लहराकर चल रही थी कि जैसे उसके टायर पंचर हो गए हों, लेकिन चालक ने हिम्मत दिखाकर किसी से बस को रोक दिया।

 

 

Facebook Comments

Random Posts