यूपी विधानसभा में हंगामा, राज्यपाल पर फेंके गए कागज

 

assembly

 
लखनउ।   उत्तर प्रदेश विधान सभा का पहला सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने जबरदस्त हंगामा शुरु कर दिया। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्षी विधायकों ने राज्य में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरते हुए हंगामा शुरु कर दिया और राज्यपाल पर कागज फेंके। गौरतलब है कि विपक्षी विधायक सदन में प्लेकार्ड लेकर आए थे। राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के विधायकों ने उनकी ओर कागज के गोले फेंके।
राज्यपाल राम नाइक ने हंगामे और नारेबाजी के दौरान ही अपना संबोधन पूरा किया। विपक्ष के हंगामे पर यूपी कैबिनेट के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि हम आशा करते हैं कि विपक्ष अपनी सकारात्मक भूमिका निभाएगा। सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सरकार खुद राज्य की कानून-व्यवस्था बेहतर नहीं कर पाई और हमसे 50 दिनों की रिपोर्ट मांगी जा रही है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के सत्ता संभालने के बाद सोमवार 15 मई से पहले विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई है। 17वीं विधानसभा के गठन के बाद विधानमंडल का आज पहला सत्र है। विधानसभा अध्यक्ष की अगुआई में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में 15 से 22 मई तक के कार्यक्रम की मंजूरी दी गई है। बताते चले कि इस बीच सदन की छः बैठकें होंगी।

Facebook Comments

Random Posts