नमक की कालाबाजारी करने वालों पर होगी कार्रवाईः सीएम

harish500

कुछ शरारती तत्वों द्वारा फैलाई गई नमक की किल्लत की अफवाह ने यूपी सहित पूरे उत्तराखंड में लोगों को बेचैन करके रख दिया। देर शाम अचानक नमक की किल्लत होने संबंधी अफवाह के बाद पूरे प्रदेश में अफरा-तफरी का माहौल बन गया इन सबके चलते लोग आनन-फानन में रात में ही नमक लेने के लिए दुकानों की ओर दौड़ पड़े और लोगों ने किलो के हिसाब से नमक खरीद लिया और वह भी मुंहमांगे दामों पर। कुछ स्थानों पर तो इस दौरान लोगों ने हंगामा भी किया।

नमक को लेकर फैली अफवाह से लोग काफी बेचैन रहे। महंगे दामों पर नमक खरीदने के लिए बाजारों की ओर दौड़ पड़े। राजधानी देहरादून के विधानसभा के पास की दुकानों पर भी भीड़ लग गई। मगर कई दुकानदार अफवाह पर ध्यान न देने की अपील भी करते रहे, फिर भी लोग भारी मात्रा में नमक की खरीददारी करने के लिए इधर उधर भटकते रहे।
बताया जा रहा है कि कुछ दुकानदार नमक की बिक्री करने में ही मशगूल रहे। एक-एक ग्राहक 5 से 10 किलो नमक खरीदता दिखा। वहीं सीएम हरीश रावत ने लोगों से अफवाह पर ध्यान न देने की बात कही। सीएम ने कहा कि प्रदेश में नमक का पर्याप्त भंडार है साथ ही मुख्यमंत्री हरीश रावत ने तत्काल निर्देश दिये कि जो लोग नमक की कालाबाजारी कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीएम ने साफ कहा कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में नमक मौजूद है, किसी को घबराने की जरुरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने खाद्य आपूर्ति विभाग को नमक की बिक्री को सामान्य करने के निर्देश दिये हैं। सरकार ने अपील की है कि नमक पर्याप्त मात्रा में है किसी को अफवाह पर ध्यान देने की जरुरत नहीं है।

Facebook Comments

Random Posts