आशिक ने चुराई सलवार : उस पर लिखा प्रेम पत्र

 

 

उत्तराखंड /हल्द्वानी :

पक्षियों या बच्चों के माध्यम से प्रेम पत्र भेजने के किस्से-कहानियां आपने बचपन में पढ़ी और देखी होंगी। समय बदला तो इंटरनेट, सोशल साइट्स व वेबसाइट से संदेश भेजना शुरू हो गया, लेकिन इन सब माध्यमों को छोड़ एक सिरफिरे आशिक की ओर से महिला को लिखे पत्र के अंदाज ने पुलिसकर्मियों को भी चौंका दिया।

सिरफिरे ने धुलाई के बाद सुखाने के लिए रखा गया महिला का सलवार चोरी कर उस पर प्रेम गाथा लिख दी। साथ ही बात नहीं मानने पर फोटो फेसबुक पर अपलोड करने की धमकी भी दी थी। पुलिस के हत्थे चढ़ते ही युवक का आशिकी का भूत उतर गया। युवक के माफी मांगने पर महिला ने राजीनामा कर पुलिस से लिखित शिकायत नहीं की।

मामला महानगर के काठगोदाम थाना क्षेत्र का है। तीन दिन पूर्व घर के बाहर सुखाने के लिए डाली महिला की सलवार अचानक गायब हो गई थी। शाम को महिला बाहर आई तो सलवार जमीन पर गिरी मिली। रात में महिला कपड़ों को रैक पर रखने लगी तो सलवार पर कुछ लिखा देख वह चौंक पड़ी। किसी ने महिला से प्रेम का इजहार किया हुआ था।

यही नहीं, मिलने नहीं आने पर महिला की फोटो फेसबुक पर अपलोड कर बदनाम करने की धमकी भी दी गई। इस पर घबराई महिला अपने पति के साथ काठगोदाम थाने पहुंची। महिला ने पुलिस को कुछ दिन पहले भी एक कपड़े पर इसी तरह के कुछ शब्द लिखे होने की जानकारी दी। महिला से जुड़ा मामला होने पर पुलिस अलर्ट हो गई। महिला ने पड़ोस के एक युवक पर शक जताया। महिला दरोगा के नेतृत्व में गई टीम युवक को उठाकर थाने ले आई।

पुलिस के सख्ती दिखाते ही युवक टूट गया और अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। वहीं, उसके परिजन भी थाने पहुंच गए। परिजनों व युवक ने महिला के पैर पकड़ लिए और भविष्य में दोबारा ऐसी हरकत नहीं करने का वादा करते हुए माफी की गुहार लगाई। महिला के माफ करने पर दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया। काठगोदाम थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि महिला लिखित राजीनामा करने से कार्रवाई नहीं की गई। युवक को सख्त हिदायत दी गई है।

Facebook Comments

Random Posts