कैलाश मानसरोवर यात्रा को लेकर शिव के भक्तों में उत्साह

images

आस्था और रोमांचक कैलास मानसरोवर यात्रा को लेकर लगातार श्रद्धालुओं में उत्साह बढ़ता जा रहा है। हर साल लगभग जून माह से शुरू होने वाली यात्र की तैयारी शुरू हो गई है। वहीं आवेदन के आखिरी दिन तक करीब तीन हजार आवेदन कुमाऊं मंडल विकास निगम को प्राप्त हो चुके हैं। इसके बाद पंजीकृत आवेदकों का दिल्ली में चिकित्सकीय परीक्षण होगा। परीक्षण में सफल आवेदकों को ही मानसरोवर की यात्रा का अवसर मिलेगा। कुमाविनि ने यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी हैं।
बता दें कि कुमाऊं मंडल विकास निगम हर साल कैलास मानसरोवर यात्रा का आयोजन कराता है। इसमें देशभर से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी तमाम लोग भोलेनाथ के दर्शन को यात्रा में शिरकत करते हैं।
वर्ष 2017 की यात्रा को लेकर कुमाऊं मंडल विकास निगम तैयारियों में जुटा है। इसके लिए आवेदन मांगे गए थे। इसके तहत बुधवार को आवेदन की आखिरी तिथि तक तीन हजार आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। कुमाऊं मंडल विकास निगम के अनुसार प्राप्त आवेदन की जांच पड़ताल के बाद दिल्ली में चिकित्सकीय परीक्षण कराया जाएगा। इसके लिए आठ जून की तिथि निर्धारित की गई है। इसके बाद पहला दल 12 जून को काठगोदाम पहुंचेगा। इसके बाद दल को आगे के पड़ावों के लिए रवाना किया जाएगा। वहीं निगम प्रबंधन यात्रा को समय पर व सुचारू कराने के लिए तैयारियों में जुट गया है।

Facebook Comments

Random Posts