सिद्धू का भाजपा से और नवजोत कौर का विधानसभा सदस्य पद से इस्तीफा

sidhu500

राजनीति के मैदान में भाजपा के साथ लंबी पारी खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, साथ ही उनकी पत्नी नवजोत कौर ने भी विधानसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है।

गौरतलब है कि अमृतसर से तीन बार सांसद रहे नवजोत सिंह ने गत 18 जुलाई को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। कई अटकलबाजियों के बाद इस माह की शुरुआत में उन्होंने ‘आवाज-ए-पंजाब’ नाम से नया मोर्चा बनाया था। अमित शाह को भेजे पत्र में सिद्धू ने लिखा कि ‘मैं भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। लंबे समय का साथ.., दुखदायी निर्णय…, मेरी पत्नी, बच्चे और पार्टी ने सिर्फ पंजाब सबसे पहले आता है। पंजाब, पंजाबियत और हर पंजाबी को जीतना होगा।’ इसी के साथ सिद्धू ने अलग मोर्चे से पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी पुख्ता तैयारी भी शुरू कर दी है।

वहीं दूसरी ओर उनकी पत्नी नवजोर कौर ने भी बुधवार को विधानसभा पद से इस्तीफा दे दिया। फिलहाल पार्टी की सदस्यता उन्होंने बरकरार रखी है, लेकिन पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के साथ भाजपा के गठबंधन पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा ने शिअद का साथ नहीं छोड़ा तो वे भी पार्टी से इस्तीफा दे देंगी।

Facebook Comments

Random Posts