छह हजार किसानों को मिलेगा सस्ता ऋण

हरिद्वार में पंडित दीन दयाल किसान कल्याण योजना के तहत रुड़की में किसान मेले में सीएम के हाथों छह हजार किसानों को सस्ता ऋण बांटा जाएगा। हालांकि, यह टारगेट दस हजार रखा था, लेकिन काफी प्रयास के बाद भी लक्ष्य पूरा नहीं हो सका। सरकार की ओर से शुरू की गई पंडित दीन दयाल किसान कल्याण योजना से सबसे सस्ते दर यानि दो फीसद वार्षिक ब्याज पर एक लाख तक लोन देने के लिए सौ करोड़ रुपये का बजट जिले को जारी किया है।

रविवार को रुड़की के नेहरू स्टेडियम में किसान मेले में योजना के लिए लाभार्थियों को सस्ते ऋण के चेक बांटे जाएंगे। इसके लिए डामकोठी में सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत की ओर से दस हजार किसानों को सस्ते ऋण के चेक बांटने का लक्ष्य दिया गया था। ल क्ष्य को पूरा करने के लिए विभाग के कर्मचारी एवं अफसर गांव-गांव दौड़ रहे थे, लेकिन इतना होने के बावजूद भी विभाग दस हजार का टारगेट तो पूरा नहीं कर पाया है। पर लगभग छह हजार किसानों की सूची विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद तैयार कर ली है।

विभाग का दावा है कि यह संख्या बेहद संतोषजनक है, जिससे मेला सफल होगा।सहायक निबंधक मनोज पुनेठा का कहना है कि इन दिनों किसान बेहद व्यस्त हैं। इसके बावजूद छह हजार किसान मेले में लोन लेने के लिए आएंगे। जिन्हें मुख्यमंत्री के हाथों चेक दिए जाएंगे।

Facebook Comments

Random Posts