सपा चुनाव में किसी से नहीं करेगी गठबंधनः मुलायम

mulayam-singh-500

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को यहां ऐलान किया कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टियों का हमारे दल में विलय हो सकता है, लेकिन गठबंधन नहीं होगा। राजधानी स्थित सपा मुख्यालय पर एक पत्रकार वार्ता के दौरान मुलायम ने आज महागठबंधन के कयास को सिरे से खारिज कर दिया उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी किसी से गठबंधन नहीं करने जा रही है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ेगी। अगर कोई पार्टी हमारे दल में अपना विलय करना चाहती है तो कर सकती है।

गौरतलब है कि फिछले कई दिनों से सियासी गलियारे में अटकलें तेज थीं कि सपा बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश के चुनाव में भी महागठबंधन करने की फिराक में है। पांच नवम्बर को पार्टी की रजत जयंती कार्यक्रम में जब देश भर के पुराने समाजवादियों को जुटाया गया तो इस कयास को और बल मिला था। इसके अलावा राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के मुखिया चैधरी अजीत सिंह की मुलायम के अलावा शिवपाल की मुलाकात को भी गठबंधन के लिए ही देखा जा रहा था।

कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशान्त किशोर भी सपा मुखिया से दो बार मिल चुके हैं। उनकी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ भी लखनऊ में दो दिन पहले लंबी बैठक हुई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने भी गठबंधन के संकेत दिये थे। लेकिन, मुलायम ने आज इन सभी अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने पत्रकारों के सामने साफ कह दिया कि हम किसी के साथ भी गठबंधन नहीं करेंगे, समाजवादी पार्टी अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेंगी।

Facebook Comments

Random Posts