राजधानी में पहली बार स्टेट वोटर फेस्ट

500

राजधानी में पहली बार स्टेट वोटर फेस्ट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी केन्द्रीय निर्वाचन आयोग की टीम के साथ पहुंचे। फेस्ट में सभी जिलों के स्टॉल लगाए गए थे जहां सभी डीएम और एसएसपी भी मौजूद रहें. इस मौके पर वोटरों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता के साथ ही कई कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।
इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए. सिंगर जुबिन नौटियाल, जागर सम्राट प्रीतम भ्रतवाण ने भी अपनी प्रस्तुति देकर अपनी सहभागिता निभाई. मुख्य तौर पर दिव्यांग बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई और मतदाताओं को संदेश दिया।
स्टेट वोटर फेस्ट के दौरान पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. तमाम पेंटिंग एक्सपर्ट कार्यक्रम में पहुंचे और उन्होंने अपने-अपने तरीके से पेंटिंग के जरिए लोगों को जागरुक किया। कार्यक्रम में उस वक्त समा बंध गया जब दिव्यांग बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी और वोटिंग के लिए जागरूक किया. इतना ही नहीं वोटर जागरूकता के लिए दिव्यांग बच्चों ने गीत भी लिखा और गया।
अगर आपको अपने वोट और वोटिंग लिस्ट से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए हो तो वोटर फेस्ट मे पहुंचकर आप सभी जानकारी हासिल कर सकते है. राज्य के सभी 13 जिलों के डीएम और एसएसपी मौजूद रहें और वोटिंग लिस्ट स्टॉल में मौजूद हैं। देहरादून के डीएम रविनाथ रमन ने लोगों को मतदान के अधिकार के बारे में जानकारी दी और अपील की. साथ ही बताया कि आगे भी इस तरह के कार्यक्रम जारी रहेंगे।

Facebook Comments

Random Posts