हड़ताली सफाईकर्मियों से सख्ती से निपटेगा निगमः चमोली

 

राजधानी देहरादून में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाले सफाई कर्मचारियों की हड़ताल मंगलवार को छठे दिन भी जारी रही. जिसके चलते दून में जगह-जगह गन्दगी का अम्बार लगा रहा. नगर निगम कई बार कर्मचारियों के साथ वार्ता कर हड़ताल तुड़वाने की कोशिश कर चुका है लेकिन अब तक इसमें सफलता नहीं मिली है. कूड़ा उठाने वाले अस्थाई कर्चमारी निगम के नियमित सफाई कर्मियों के समान ही वेतनमान, स्वास्थ्य सुविधा और पीएफ, बोनस दिए जाने की मांग कर रहे हैं. इन सफाई कर्मियों का कहना है कि देहरादून के मेयर विनोद चमोली पहले मांगें मानने के आश्वासन देते रहे हैं इसलिए अब उन्हें इन पर यकीन नहीं रहा. अब वह आदेश चाहते हैं.

इस अड़ियल रवैये को देखते हुए मेयर विनोद चमोली ने नगर आयुक्त को हड़ताली कर्मचारियों से सख्ती से निबटने को कहा है. चमोली का कहना है कि सफाई कर्मचारी बिना बातचीत के हड़ताल पर चले जाते हैं जिसकी वजह से सफाई व्यवस्था खराब हो जाती है.. मेयर ने कहा कि यह इतना बड़ा मुद्दा नहीं है कि इसे वार्ता से हल न किया जा सके लेकिन कर्मचारियों ने आए दिन हड़ताल का मन बना लिया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

मेयर का कहना था कि कुछ राजनैतिक लोग अपना राजनीति चमकाने के लिए कर्मचारियों को हड़ताल करने के लिए उकसाते है और बाद में हड़ताल में हस्तक्षेप कर इसका श्रेय लेने की कोशिश करते हैं. अब ऐसा नहीं होगा हड़ताली कर्मचारियों पर निगम सीधे कार्रवाई करते हुए बाहर का रास्ता दिखाएगा.

 

 

 

Facebook Comments

Random Posts