सेना को मिली बड़ी सफलता, पकड़ा गया लश्कर आतंकी उमर

500

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में गुरुवार को सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और 22 राष्ट्रीय राइफल के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान आतंकी उमर को पकड़ा गया है। आतंकी के हाथ लगने के बाद क्षेत्र में तेजी से सर्च ऑपरेशन जारी है।
सुरक्षाबलों को सोपोर से तुज्जर इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस और 22 राष्ट्रीय राइफल के जवानों ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया। काफी देर तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद आतंकी उमर को जिंदा पकड़ लिया गया।
गौरतलब है कि एक दिन पहले ही लश्कर के डिवीजनल कमांडर अबु हमजा ने ऑपरेशन फायर शुरू करने की धमकी दी है। उसने इस आशय के अंग्रेजी व उर्दू में लिखे पोस्टर जारी किए जो डाउन-टाउन के विभिन्न हिस्सों में सुबह दीवारों, बिजली के खंभों और मस्जिदों के बाहर चिपके हुए थे। इन पोस्टरों में हमजा ने लिखा है कि हमने पाया कि कई सरकारी मुलाजिम और पीडीपी के कार्यकर्ता हमारे भारत विरोधी, कश्मीर की आजादी समर्थक एजेंडे को नुकसान पहुंचाते हुए बंद को नाकाम बनाने पर तुले हैं। हमें पता है कि ऐसा करने के बदले इन लोगों को बहुत मुआवजा और इनाम मिलेगा, लेकिन हम ऑपरेशन फायर शुरू करने जा रहे हैं।

Facebook Comments

Random Posts