केंद्र सरकार भारत-पाक सीमा को सील करने की तैयारी में

seema500

जम्मू कश्मीर के उड़ी में हुए आंतकी हमले के बाद जहां भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव गरमाया हुआ है वहीं इन आंतकियों की घुसपैठ पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार भारत-पाक सीमा को सील करने की तैयारी कर रही है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार 100 से ज्यादा आतंकी सीमापार से भारतीय सीमा में दाखिल हो सकते हैं।

ff500

अतः इन सबके मद्देनजर केंद्र सरकार पाकिस्तान से लगी भारत की 2300 किमी लंबी सीमा को पूरी तरह से सील करने पर विचार कर रही है। इस सिलसिले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक बैठक बुलायी है। शुक्रवार को जैसलमेर में होने वाली बैठक में जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान और गुजरात के सीएम शामिल होंगे।

केंद्र सरकार के प्रस्ताव के मुताबिक एक या दो अधिकृत चेकपोस्ट बनाए जाएंगे जिनके जरिए लोगों और माल की आवाजाही हो सकेगी। भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा की निगरानी बीएसएफ द्वारा की जाएगी। जबकि लाइन ऑफ कंट्रोल की हिफाजत सेना करेगी।

guspaith500

आतंकी सीमापार से घुसपैठ करने की कोशिश में
प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना भारत में घुसपैठ करने के लिए उचित मौके की तलाश में है इस बीच सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि बीते कुछ दिनों से हमारे जवानों ने भारतीय सीमा के पास मानव रहित विमान को उड़ते हुए देखा है।

Facebook Comments

Random Posts