साध्वी के घर से नये नोटों में मिली 1.25 करोड़ की नकदी, सोना भी बरामद

0

गुजरात के बनासकांठा जिले के पालनपुर स्थित मुक्तेश्वर मठ की साध्वी जयश्रीकानंदगिरी के आश्रम पर पुलिस अधीक्षक नीरज बडगूजर ने गुरुवार को छापा मारा था। इसी छापे में उक्त सारी चीजें बरामद हुई हैं।गुजरात पुलिस ने ढाई किलो सोने के बिस्कुट, सवा करोड़ के नए नोट, शराब व बीयर की बोतलों के साथ एक साध्वी को गिरफ्तार किया है। एक संघ कार्यकर्ता जयंती प्रजापति ने आशंका जताई है कि इन्हीं साध्वी ने अपने मठ के गुरु मौनी बाबा की हत्या भी करा दी है। मौनी बाबा 2008 से लापता हैं।

पुलिस ने गुरुवार को 45 वर्षीय साध्वी के घर की तलाशी ली, जिसमें लगभग 80 लाख रुपये मूल्य का सोना तथा 1.29 करोड़ रुपये की नकदी – जिनमें से 1.25 करोड़ रुपये 2,000 रुपये के नए नोट थे – बरामद की है। गुजरात में शराब पर प्रतिबंध है, लेकिन साध्वी के घर से शराब की बोतलें भी बरामद हुई हैं।

पुलिस अधिकारी नीरज बड़गुजर ने बताया, ‘हमने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अब तक हमने मुख्य अभियुक्त, यानी साध्वी को गिरफ्तार किया है।’ आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में भी यह साध्वी तब विवादों में घिरी थीं, जब उन्हें एक वीडियो में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान 2,000 रुपये के नए नोटों को गायकों पर उड़ाते देखा गया था। हालांकि, साध्वी जयश्रीकानंदगिरी का आरोप है कि सोना, नकदी और शराब पुलिस ने कार से जब्त की है, उनके आश्रम से नहीं। पुलिस उन्हें झूठे मामले में फंसाने की साजिश रच रही है। उन्होंने पुलिस के सामने भी बरामद सामान को अपना मानने से इन्कार किया।

Facebook Comments

Random Posts