IMA में कंबाइंड कमांडर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री अकेडमी (आईएमए) में शनिवार को होने वाली कंबाइंड कमांडर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. पीएम शनिवार सुबह वायुसेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरेंगे और फिर हेलीकॉप्टर से आईएमए पहुंचेंगे. आईएमए कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री मोदी सेना के प्रमुखों और रक्षा मंत्री के साथ बैठक करेंगे.

प्रधानमंत्री के साथ बैठक के लिए रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भांमरे भी शनिवार सुबह देहरादून पहुंचेंगे. वहीं सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोवा और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा पहले ही देहरादून पहुंच चुके हैं.

ख़ास बात ये है सेना की ईस्टर्न कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीन बक्शी भी देहरादून पहुंच चुके हैं. लंबे समय से सेनाओं में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बनाने की योजना पर खासतौर पर चर्चा होगी. हाल ही में सेना प्रमुख की नियुक्ति के दौरान दो वरिष्ठ जनरल की जगह जनरल बिपिन रावत को सेना प्रमुख बनाए जाने के बाद पहली बार सभी आर्मी कमांडर पीएम के आमने सामने होंगे.

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के साथ संबंध, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात, समुद्री सरहद पर चीन के साथ संबंध और सेनाओं का आधुनिकीकरण जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी. पाकिस्तान से लगने वाली सरहद पर सेना की चुनौती लगातार बढ़ रही है

Facebook Comments

Random Posts