मतदान करने की अपील की

p10-500

राष्ट्रीय मतदाता दिवस जनपदभर में धूमधाम से मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम जिला मुख्यालय पर स्पोटर्स स्टेडियम में आयोजित हुए जहां मतदाताओं को विधान सभा निर्वाचन.2017 में मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस अवसर पर जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्रेश कुमार ने जनपद के सभी मतदाताओं का आह्वान किया कि वे 15 फरवरी को अपने से सम्बन्धित बूथ पर अवश्य जायें व निर्भय होकर मतदान करें। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि 15 फरवरी को विधान सभा निर्वाचन 2017 के लिए होने वाले मतदान कार्यक्रम में इस उम्मीद के साथ मतदान करें कि वे एक अच्छी सरकार चुनेगें। उन्होंने नये बने युवा मतदाताओं को पहचान पत्र वितरित करते हुए कहा कि आपका पहचान पत्र यह सन्देश देता है कि आप देश के जिम्मेदार नागरिक हैं। देश का जिम्मेदार नागरिक होने के नाते अपने मत का दान कर अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंनें कहा कि आपका वोट आपका भविश्य है अपने उज्जवल भविष्य के लिए मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें व अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने विद्यालयी छात्र.छात्राओं से कहा कि वे अपने उज्जवल भविष्य के लिए मतदाता जागरुकता अभियान के सन्देश को घर.घर पहंुचाने का कार्य करें ताकि सभी मतदाता प्रेरित होकर मतदान कर सकें।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्णराज ने मतदाताओं से कहा कि प्रजातन्त्र वह है जिसमें प्रतिनिधि को चुनने में लोगों की भागीदारी होती है इसलिए देश के उज्जवल भविष्य के लिए मतदान अवश्य करें। वहीं मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार पाण्डे ने मतदाताओं से कहा कि वे देश को चलाने वालो को चुनने के अधिकारी है इसलिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।
अपर जिलाधिकारीध्उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रताप सिंह शाह ने बताया कि 25 जनवरी 1950 को भारत निर्वाचन आयोग की स्थापना हुई थी। मतदाताओं की समावेशी एवं गुणात्मक भागीदारी को बढाने के लिए वर्श 2011 से हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। एडीएम द्वारा जनपद में निर्वाचक नामावली में मतदाताओं के नाम दर्ज हेतु चलाये गये पुनरीक्षण अभियानए विधान सभावार मतदेय स्थलों की संख्या एवं मतदाताओं की संख्या की जानकारी उपलब्ध करायी गई। उन्होंने बताया कि जनपदभर में कुल 1127688 मतदाता हैं जिनमें 598617 पुरुष मतदाता एवं 529071 महिला मतदाता शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जनपदभर में कुल 1322 मतदेय स्थल बनाये गये हैं।
इससे पूर्व जिलाधिकारीध्जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कलक्ट्रेट एवं विकास भवन के अधिकारियोंध्कर्मचारियों एवं छात्र मतदाओं को मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई गई। इसके अलावा जिलाधिकारी ने इसी वर्श नये मतदाता बनने वाले युवा मतदाओं को वोटर आईडी कार्ड देकर एवं ष्ष्हमें मतदाता होने पर गर्व हैए हम मतदान के लिए तत्पर हैंष्ष् स्लोगनयुक्त बैज लगाकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी ने जनपद में अच्छा कार्य करने वाले बीएलओ को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर विद्यालयी छात्र.छात्राओं द्वारा मतदाता जागरुकता सम्बन्धी नुक्कड नाटक भी प्रस्तुत किये गये। इसके उपरान्त स्टेडियम में विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।
इस अवसर पर डीडीओ अजय सिंहए नोडल अधिकारी स्वीप ध्मुख्य कृशि अधिकारी पीके सिंहए जिला शिक्षा अधिकारी सुभागा आर्य व डीसी सतीए जिला क्रीडा अधिकारी रशिका सिद्दकीए जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नागन्यालए जिला कार्यक्रम अधिकारी एके मिश्रए डीएसटीओ ललित चन्द आर्यए तहसीलदार अमृता शर्माए डिस्ट्रिक कोओडीनेटर एनएसएस केवी सिंह यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीध्कर्मचारीए शिक्षकगण एवं छात्र.छात्राएं उपस्थित थे।

Facebook Comments

Random Posts