उत्तराखंड क्रांति दल ऐरी गुट ने की, अपने 21 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

p-6500

देहरादून।  उत्तराखंड क्रांति दल ऐरी गुट ने अपने 21 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी, जिसमें डीडीहाट से काशी सिंह ऐरी, द्वाराहाट से पुष्पेश त्रिपाठी व भीमताल से डा. नारायण सिंह जंतवाल प्रमुख है। दल ने आगामी विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत से जीत हासिल कर सत्ता पर काबिज होने का दावा किया है। कचहरी रोड स्थित दल के केन्द्रीय कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू होते हुए दल के केन्द्रीय अध्यक्ष पुष्पेश त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए दल के प्रत्याशियों को विजयी बनाना आज की जरूरत है और उनका कहना है कि लगातार इन दोनों दलों ने राज्य को लूटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि इन दोनों दलों को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया जाये, और जनता को इसके लिए लामबंद होना होगा और क्षेत्रीय शक्ति को मजबूत करने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर दल के संसदीय बोर्ड के चन्द्रशेखर कापडी ने 21 प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए कहा कि देवेन्द्र चमोली को रूद्रप्रयाग से, सिमन लाल आर्य घनशाली से, देवप्रयाग से राजू मौर्य, सहसपुर से शास्त्री पवन मलेठा, डोईवाला से सुभाष पुरोहित, श्रीनगर गढवाल से धीरेन्द्र सिंह बिष्ट, डीडीहाट से दल के पूर्व अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी, पिथौरागढ से सेनि ले. सुषमा बिष्ट माथुर, गंगोलीहाट से हरीश प्रसाद टम्टा, कपकोट से राम सिंह रेवानी, द्वाराहाट से दल के केन्द्रीय अध्यक्ष पुष्पेश त्रिपाठी, रानीखेत से प्रताप सिंह शाही, अल्मोडा से कुंदन सिंह बिष्ट, चम्पावत से त्रिलोक सिंह सोराडी, लालकुंआ से श्रीमती दीपा भटट, भीमताल से डा. नारायण सिंह जंतवाल को प्रत्याशी बनाया गया है।

उनका कहना है कि इसके अलावा नैनीताल से श्याम नारायण मासाब, हल्द्वानी से भुवन चन्द्र जोशी, नानकमत्ता से रमेश राणा, कालाढंूगी से डा. सुरेश डालाकोटी एवं सल्ट से राकेश बिष्ट को प्रत्याशी बनाया गया है। उनका कहना है कि चुनाव संचालन समिति का गठन किया गया है जिसका संयोजक बी डी रतूडी को बनाया गया। उनका कहना है कि इसमें शक्ति शैल कपरवाण, सुरेन्द्र कुकरेती, महेश परिहार, आनंद सिंह असलोगा, डी बी चन्द, चामू सिंह राणा, ब्रहमानंद डालाकोटी, महेश रजवार, सुरेश पांडे, डी डी जोशी, रजित गढाकोटी, शंभू प्रसाद पोखरियाल ने सदस्य के रूप में शामिल किया गया है, जबकि मीडिया एवं प्रसार समिति के लिए सुनील ध्यानी व चारू तिवारी को शामिल किया गया है इसके अलावा वित्त समिति में आनंद सिलमाना, शिवानंद चमोली, हरीश पाठक एवं शैलेश गुलेरी को नामित किया गया है। डा. बिहारी लाल जालंधरी को पौडी लोकसभा हेतु चुनाव संचालन प्रभारी नियुक्त किया गया है।

Facebook Comments

Random Posts