उत्तराखंड का जवान आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद

जम्मू-कश्मीर के पांपोर से सटे संबूरा (पुलवामा) में आतंकियों से गुरुवार रात हुई मुठभेड़ में कर्णप्रयाग (कपीरीपट्टी) के फलोटा गांव का जवान शहीद होने की सूचना पर क्षेत्र में शोक की लहर है। उपजिलाधिकारी कर्णप्रयाग केएन गोस्वामी ने बताया शहीद का शनिवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

प्रशासन के अनुसार, गुरुवार सायं सात बजे जम्मू-कश्मीर के संबूरा में हुई आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में फलोटा गांव का 27 वर्षीय जवान सूरज सिंह तोपाल पुत्र नारायण सिंह तोपाल शहीद हो गया। इसकी सूचना गुरुवार रात्रि सेना के अधिकारियों ने रात दूरभाष पर परिजनों को दी। सूरज तोपाल संबूरा में 50 आरआर (मैकेनाईज) में तैनात था और सात वर्ष पूर्व वह सेना में भर्ती हुआ था।

शहीद के पिता नारायण सिंह भी सेना में नायब सूबेदार पद से रिटायर्ड हैं। गुरुवार की रात जैसे ही घर में इकलौते पुत्र के शहीद होने की सूचना परिजनों को लगी तो पूरा परिवार व गांव शोक में डूब गया। शहीद सूरज की माता विमला देवी व छोटी बहन सोनी ने रात किसी तरह रो-रोकर बिताई और शुक्रवार की सुबह सभी ग्रामीण व परिजन घर सांत्वना देने पहुंचे।

शहीद के परिजन मातवर सिंह, नरेन्द्र तोपाल शास्त्री ने बताया कि नारायण सिंह सेना से नायब सूबेदार पद से रिटायर्ड हैं और शहीद सूरज सिंह की तीन बड़ी बहनों का विवाह हो चुका है, जबकि सबसे छोटी बहन सोनी स्नातक की शिक्षा ग्रहण कर रही है। परिजन नरेन्द्र तोपाल शास्त्री ने बताया कि शहीद जवान सूरज पिछले अगस्त में एक माह की छुट्टी पर गांव आया था।

 

Facebook Comments

Random Posts