नोटबंदी का एक साल पूरी तरह फ्लॉपः यशवंत सिन्‍हा

नई दिल्‍ली में पूर्व वित्‍त मंत्री और वरिष्‍ठ बीजेपी नेता यशवंत सिन्‍हा ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी की सरकार हमला बोला है. उन्‍होंने एनडीटीवी से कहा कि नोटबंदी का एक साल पूरी तरह से फ्लॉप रहा है। जीएसटी काउंसिल की बैठक पर उन्‍होंने कहा कि वित्‍त मंत्री ने इसे पूरी तरह से बिगाड़ दिया है. बेटे जयंत सिन्‍हा का नाम पैराडाइज पेपर्स में सामने आने पर यशवंत सिन्‍हा ने कहा कि सभी आरोपों की जांच कमिशन को करनी चाहिए लेकिन अमित शाह के बेटे जय शाह को इससे अलग नहीं किया जा सकता।

इससे पहले यशवंत सिन्हा ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के टर्नओवर को लेकर उठे सवालों पर कहा था कि इससे पार्टी की छवि को धक्का पहुंचा है. उन्‍होंने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को निशाने पर लेते हुए कहा था कि ऐसा लगता है कि वह कंपनी के सीए की तौर पर सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि वेबसाइट  ‘द वायर’ के खिलाफ जिस तरह से मानहानि का मुकदमा किया गया है वह मीडिया और देश के लिए ठीक नहीं है. सरकार को इस मामले की पूरी जांच करवानी चाहिए. पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टोलेरेंस की बात कहने वाली बीजेपी नैतिक आधार खो चुकी है. जिस तरह से एडिशनल सॉलीसीटर मुकदमा इस मुकदमे की पैरवी करने जा रहे हैं ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।

 

 

Facebook Comments

Random Posts